Saturday 17 February 2018

शेयर - विकल्प - गतिविधि


असामान्य विकल्प गतिविधि पर नज़र रखने पर 4 युक्तियाँ आप यह कैसे करते हैं कि I8217 एक प्रश्न I8217ve अक्सर उन विकल्पों को खोजने के लिए कहा जाता है जो व्यापार के दाहिने तरफ ले जाने और तैयार होने के लिए तैयार हैं। पिछले कई सालों से, मैं बहुत गोपनीय रहा हूं और इस सवाल को चकमा देने के कई सालों के बाद मैंने किसी भी जानकारी को नहीं बताया है, मैं उन औजारों को प्रकट करने के लिए तैयार हूं, जो मैं उपयोग करता हूं, कैसे असामान्य विकल्प गतिविधि को समझता हूं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, कैसे इसे व्यापार करने के लिए जैसा कि आप जानते हैं, अच्छे विकल्प व्यापारियों ने न्यूनतम पूंजी के साथ मुनाफा बनाने के लिए लाभ उठाने का उपयोग किया। एक विकल्प के खरीदार होने के कारण कम संभावना व्यापार होता है क्योंकि 60 प्रतिशत विकल्प बेकार में समाप्त हो जाते हैं। कॉल या मुहैया में एक बड़ा लाभ लेने में सफल होने के लिए, मेरा मानना ​​है कि आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि विकल्प बाजार में कहां बड़ा पैसा चल रहा है। विकल्प बाजार में जहां धन बह रहा है उस जगह पर पहुंचने में सक्षम होने के कारण आम तौर पर आपको भीड़ से आगे रखने के लिए एक बढ़त मिलेगी। मैंने अक्सर नोट किया है कि असामान्य विकल्प गतिविधि एक संभावित बड़े कदम का संकेत देती है कारण असामान्य विकल्प गतिविधि अक्सर एक संभावित बड़े कदम का संकेत देती है क्योंकि अंदरूनी लोग आमतौर पर उन सूचनाओं पर कार्य करते हैं जो वे सुनते हैं या उन खबरों पर सिर होते हैं जो स्टॉक की कीमत बढ़ने के कारण पैदा होंगे ये अंदरूनी सूत्र विकल्प वाले बाजारों में तब्दील होंगे, जिससे विकल्प उपलब्ध कराए जाने के लाभ के लिए बहुत बड़ी दांव लगानी पड़ेगी। इस प्रकार की गतिविधि को ढूंढने और ट्रैक करने और मेरी सदस्यता सेवा के माध्यम से अपने ग्राहकों को जानकारी देने में सक्षम होने के लिए मैं व्यवसाय में सबसे अच्छा हूं। बहुत से लोग जो भी प्रदान करते हैं, उन्हें डुप्लीकेट या कॉपी करने का प्रयास करते हैं, लेकिन मेरी अंतर्दृष्टि और अनुभव हमेशा प्रबल होता है। वॉल स्ट्रीट 8217 के ढूँढना सबसे आकर्षक ट्रेड्स रिपोर्ट कैसे छोटा आदमी वॉल स्ट्रीट 8217 से सर्वश्रेष्ठ लाभ कर सकता है सर्वश्रेष्ठ व्यवसाय अरूबा नेटवर्क इंक। (एआरयूएन) की गतिविधि आज एक आदर्श उदाहरण है। शुक्रवार को, मेरे पास सदस्यों के लिए एक लाइव चैट रूम खुला है ताकि हम साप्ताहिक विकल्पों को एक साथ जोड़ सकें। 10:58 पूर्वाह्न ईएसटी में, मैं असामान्य विकल्प गतिविधि को ट्रैक करने के लिए अपने सामान्य सुबह स्कैन के माध्यम से चल रहा था और मैंने 23 मार्च के कुछ बड़े खरीदारों को 0.40 प्रति अनुबंध पर उठाया। नीचे आपको आज के लिए शीर्ष दस आदेशों की सूची मिलेगी और आप देख सकते हैं कि ये अनुबंध 10:39 पूर्वाह्न ईएसटी पर आए क्योंकि इन अनुबंधों के बड़े ब्लॉकों के खरीदार थे। अरूबा नेटवर्क में शीर्ष 10 आदेश इस प्रकार की कार्रवाई हमेशा मेरा ध्यान रखती है क्योंकि ये कॉल ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट्स के खरीदार हैं जो सात दिनों में समाप्त हो जाती हैं, जिनमें से दो गैर-ट्रेडिंग दिन हैं। ये कॉल विकल्प लाभान्वित होंगे यदि अगले शुक्रवार तक कीमतें बढ़ जाएंगी। यदि आप नीचे 1 मिनट के चार्ट को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वॉल्यूम की मात्रा में एक ही समय पर उन कॉल विकल्पों को खरीदा गया था। अरूबा नेटवर्क के 1 मिनट का चार्ट, उस गतिविधि के ठीक बाद, शेयर की कीमत एक और 1.00 ऊंची बढ़ने लगी। जो कॉल विकल्प खरीदे गए थे, वे 0.85 प्रति अनुबंध के उच्च स्तर पर पहुंच गए और दिन प्रति 0.70 प्रति अनुबंध पर समाप्त हो गए। मैंने अपने चैट रूम में सदस्यों को सतर्क कर दिया था कि, यह देख रहा है कि यह एक धक्का लगा सकता है क्योंकि खरीदारों द्वारा कॉल के बारे में 0.15 की बोली लगाई जा रही है। असामान्य विकल्प गतिविधि केवल एक संकेतक है मेरी राय में, यह सबसे वास्तविक समय सूचक उपलब्ध है क्योंकि यह मुझे दिखाता है कि विकल्प बाजार में पैसा कहाँ जा रहा है। मैं आम तौर पर असामान्य विकल्प गतिविधि पर उठाता हूं और विचारों को फ़िल्टर करने और उन व्यापारों को ढूंढने के लिए तकनीकी विश्लेषण को लागू करता हूं जिनके पास पुरस्कृत करने का सबसे अच्छा जोखिम होता है। असामान्य विकल्प गतिविधि 8211 यहां मेरी चार युक्तियां दी गई हैं: 1. वॉल्यूम 8211 कॉलपुट वॉल्यूम बनाम औसत दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम की तुलना करें। इसे एक कदम आगे बढ़ाएं और पहले खुली ब्याज के साथ एक विशेष अनुबंध में मात्रा की तुलना करें। मैं मात्रा को कम से कम तीन बार औसत दैनिक मात्रा देखना चाहता हूं। यदि मात्रा खुली रुचि से अधिक है, तो आप जानते हैं कि कुछ असामान्य विकल्प गतिविधि है यदि आप सोच रहे हैं कि मात्रा नया है, तो अगले ब दिन में देखने के लिए खुले ब्याज में बदलाव देखें। मैं 100 मात्रा के बड़े ब्लॉक या अधिक में विकल्प मात्रा देखना चाहता हूं। यह आकार इंगित करता है कि वॉल्यूम खुदरा ग्राहकों के बजाय संस्थागत खरीद का नतीजा है, जो अगले गर्म स्टॉक को खोजने की कोशिश कर रहा है। संस्थाएं स्मार्ट पैसा बनती हैं और यही वह है जिसे मैं पालन करना चाहता हूं। 2. पीछे की ओर जाएं जब आप गतिविधि में बदलाव देखते हैं, तो सामने से दो महीनों में विकल्पों को देखें ताकि यह देखा जा सके कि कुछ भी आपकी आंखों को पकड़ लेता है या नहीं। 3. समाचार एक वैक्यूम में असामान्य विकल्प गतिविधि नहीं होती है। इसके लिए एक कारण है और यह अक्सर दिन की प्रमुख समाचार से जुड़ा होता है। आप उद्योग में समाचारों की वर्तमान और साथ ही सम्मेलनों और अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी रखना चाहते हैं। आपके द्वारा पहचाने जाने के बाद, क्या कुछ असामान्य विकल्प गतिविधि दिखती है, you8217ll को यह निर्धारित करना होगा कि गतिविधि खरीदारी या बेच रही है या नहीं। ऐसा करने के लिए, ठेके पर बोली और पूछो को देखें और देखें कि अंतिम व्यापार मूल्य कहां है, यह देखने के लिए कि क्या व्यापारियों को विकल्प बेचने में बोली लगाने में आक्रामक हैं या विकल्प खरीदना (प्रस्ताव का भुगतान करने के इच्छुक )। 4 स्पिलओवर स्पिलओवर को दूसरे हड़ताल कीमतों में देखें मार्केट निर्माताओं आमतौर पर व्यापार के दूसरी तरफ ले जाएगा। दूसरे शब्दों में, वे लेन-देन की सुविधा के लिए कॉल बेचकर डेल्टा तटस्थ रहना चाहते हैं, और फिर, वे तुरंत अंतर्निहित स्टॉक का उपयोग करने की अपनी स्थिति को ऑफसेट कर देंगे। इसका मतलब है कि वे उन कॉलों के खिलाफ स्टॉक खरीद रहे हैं, जो उन्होंने बेचे हैं। हालांकि, अगर उन्हें लगता है कि खरीदारी स्मार्ट पैसे का नतीजा है, तो वे दूसरे विकल्पों का उपयोग करके उनकी स्थिति का बचाव कर सकते हैं, जो परिणामस्वरूप विभिन्न हड़तालों पर कॉल की खरीदारी में फैल सकता है। मुझे उम्मीद है कि आपने इस जानकारी से कुछ सीखा है और आप आज जो युक्तियों को साझा किए हैं उससे लाभ उठा सकते हैं। मैं आपको चुनौती देता हूं कि विभिन्न टिकर प्रतीकों को देखते हुए विकल्पों की श्रृंखला में और अधिक दिखना शुरू करें। अगर you8217re असामान्य विकल्पों की गतिविधि के बारे में और अधिक सीखने में रुचि रखते हैं, तो टूल का मैं उपयोग करता हूं या सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे कैसे व्यापार करें। मैंने एक कदम दर कदम रिपोर्ट बनाई जो आपको बिल्कुल मेरी प्रक्रिया बताती है कि आप आज का प्रयोग शुरू कर सकते हैं वॉल स्ट्रीट 8217 के ढूँढना सबसे आकर्षक ट्रेड्स रिपोर्ट कैसे छोटे आदमी को वॉल स्ट्रीट 8217 से लाभ मिल सकता है सर्वश्रेष्ठ ट्रेड्स मैं ट्रैकिंग विकल्प वॉल्यूम के आपके लेख से बहुत कुछ सीखा है और आपके लेखन से प्रभावित था मेरे पास कुछ मामला है जो आपको पूछता है कि आप जवाब में मदद कर सकते हैं। एनक्यू (नेटक्यून मोबाइल) के लिए कल (जून 4) 8217 के व्यापार पर 31 चढ़े। मैंने विकल्प चार्ट की जांच की है, कॉल और डाल वॉल्यूम 6 जून के लिए ज्यादा अंतर नहीं है। सबसे ज्यादा डाल पी 6.5 वॉल्यूम 120 9 है, 9 9 नंबर सी 9 मात्रा दर्ज करें। जैसा कि आप जानते हैं कि 4 जून से पहले स्वतंत्र जांच रिपोर्ट नाम की एक घटना जारी की गई थी। उसमें प्रवेश के लिए बड़ी पूंजी का नेतृत्व करना चाहिए। तो मुझे आश्चर्य है कि 3 जून (ट्रेडिंग दिन से पहले) 8217 के कॉल ऑप्शन के लिए कॉल विकल्प के लिए मैं सीबीओई वेबसाइट की जांच कर रहा हूं लेकिन उपलब्ध नहीं है। एक अन्य उदाहरण ईजे (ई-हाउस (चीन) होल्डिंग) है, मैंने देखा कि जून 5th8217 के कारोबार ने डाल दिया स्ट्राइक पी 8 (जून 21) की मात्रा 9005, औसत मात्रा की तुलना में खुली दिलचस्पी और पुत्तक अनुपात 90053000 है। डाल का पालन करें और इसे 8 (21 जून) खरीदें और शर्त लें कि यह नीचे से नीचे आ जाएगा 8. वर्तमान में शेयर की कीमत 8.94 है। मैं आपके जवाबों से सुनवाई के लिए उत्सुक हूं सर्वश्रेष्ठ सादर मैं ट्रैकिंग विकल्प वॉल्यूम के अपने लेख से बहुत सीखा है और आपके लेखन से प्रभावित था मेरे पास कुछ मामला है जो आपको पूछता है कि आप जवाब में मदद कर सकते हैं। एनक्यू (नेटक्यून मोबाइल) के लिए कल (जून 4) 8217 के व्यापार पर 31 चढ़े। मैंने विकल्प चार्ट की जांच की है, कॉल और डाल वॉल्यूम 6 जून के लिए ज्यादा अंतर नहीं है। सबसे ज्यादा डाल पी 6.5 वॉल्यूम 120 9 है, 9 9 नंबर सी 9 मात्रा दर्ज करें। जैसा कि आप जानते हैं कि 4 जून से पहले स्वतंत्र जांच रिपोर्ट नाम की एक घटना जारी की गई थी। उसमें प्रवेश के लिए बड़ी पूंजी का नेतृत्व करना चाहिए। इसलिए मुझे आश्चर्य है कि 3 जून (ट्रेडिंग दिन से पहले) कॉल विकल्प के लिए 8217 के वॉल्यूम को चेक करना मैं सीबीओई वेबसाइट की जांच कर रहा हूं, लेकिन उपलब्ध नहीं हूं। कैसे असामान्य विकल्प गतिविधि मॉनिटर करने के लिए राष्ट्रपति और सीईओ, अल्फाशर्क ट्रेडिंग एंड्रू कीने कहते हैं कि पांच गुना अपने सामान्य मात्रा में और अपने ट्रेडों को तदनुसार रखें। स्पीकर 1: मेरे अतिथि आज केइन्तोथेममार्क से एंड्रयू कीने हैं Wersquore आप कैसे अच्छा व्यापार करने के लिए असामान्य विकल्प गतिविधि पर नजर रखने के बारे में बात कर। एंड्रयू, सबसे पहले, जब आप असाधारण Letrsquos देखते हैं तो आप किस तरह की घड़ी देखते हैं, इसे पहले परिभाषित करें असामान्य विकल्प गतिविधि क्या है एंड्रयू: ठीक है, इसलिए जिस तरह से यह व्यापार करता है, वहां 8700 सार्वजनिक रूप से कारोबार किए गए स्टॉक होते हैं, इनमें से 3200 विकल्प होते हैं, इसलिए मैं एक स्कैनर के साथ काम करता हूं जो मुझे हर एक एक्सचेंज में बहुत सारे ट्रेडों दिखाता है, इसलिए इरस्कोम संस्थागत देख रहा है आदेश प्रवाह इरस्कोम हेज फंड, म्यूचुअल फंड, खुदरा बैंक, या बड़े, बड़े व्यापारियों को देखते हैं, इसलिए हर एक स्टॉक में एक दिन में स्टॉक की औसत मात्रा होती है, इसलिए शायद ऐप्पल एक दिन में 10,000,000 शेयरों का कारोबार करता है। अगर ऐप्पल 40,000,000 शेयरों का व्यापार करता है जो कि चार गुना सामान्य मात्रा होगा, जो इसे असामान्य मात्रा बना देगा। स्टॉक विकल्प उसी तरह हैं बैंक ऑफ अमेरिका जैसे कुछ दिनों में एक दिन में 100,000 विकल्प मिलते हैं। टीएसओ की तरह एक कंपनी केवल एक दिन में 10,000 विकल्प का कारोबार कर सकती है, इसलिए जब वह असामान्य विकल्प गतिविधि के रूप में जाना जाता है, सामान्य मात्रा इटर्सक्वोस की तुलना में सुविधाजनक समय का कारोबार करता है। अधिक बार कई, अधिक मैं कुछ पर नजर रखने के लिए स्पीकर 1: ठीक है, इसलिए आपके पास स्कैन किए गए हैं, जो वास्तव में उठाते हैं जब वॉल्यूम में कुछ को बढ़ाया जाता है या आपके कटऑफ एंड्रैव के प्रकार क्या होता है: मैं उस दिन कुछ नहीं देखता, जो एक दिन में कम से कम पांच गुना सामान्य मात्रा में होता है। मेरी रोटी और मक्खन तब होता है जब मैं एक विशाल डाल विक्रेता देखता हूं। कल सीबीजी में कोई आया, उन्होंने कदम उठाया कि उन्होंने इन 22 में से 10,000 में बेचे। यह एक तेजी से तटस्थ रणनीति है स्टॉक 22.65 पर कारोबार कर रहा था। उन्होंने इन्हें डॉलर के लिए बेचा, इसलिए वे ब्रैकएवेन को केवल वास्तव में हिट कर दिए, समाप्ति पर 21 थे, लेकिन उन 22 स्तरों के तहत उन्हें 1,000,000 शेयर मिलेंगे। हीरेक्कोअर सिर्फ उस प्रीमियम को एकत्र करने का प्रयास कर रहा है कल हमने टीएसओ में एक दिलचस्प एक को देखा चार्ट वास्तव में बहुत, बहुत कमजोर देखा। किसी ने आकर 35,000 फरवरी 60 कॉल खरीदा। यह स्टॉक केवल 43 व्यापार कर रहा है, इसलिए यह एक ऐसा ऑर्डर है जिसे मैं देखता हूं और उसके बाद मैं अपने ऑर्डर के आधार पर एक व्यापार करता हूं, इसलिए वे आए और उन्होंने ये खरीदा 60 फरवरी के लिए 60 कॉल्स। मैं बस जहाज पर कूद गया मैंने सटीक समान खरीदा मैंने इन कॉलों के लगभग 3000 मूल्य खरीदा और आज वास्तव में स्टॉक डाउनग्रेड हो गया है स्टॉक रिवर्स में नीचे था और अब दिन पर यह कंपनियां और इन कॉल वास्तव में मूल्य में हैं। स्पीकर 1: आप कैसे जानते हैं कि अगर कोई व्यक्ति वास्तव में सिर्फ अंतर्निहित स्थिति में बीमा खरीदता है तो कीमत पर एक वास्तविक नाटक बना रहा है और एंड्रयू: हाँ, यह एक महान बिंदु है और आप विकल्पों को जानते हैं, और मैं हमेशा कहता हूं कि कॉल दो कारणों में से एक के लिए उपयोग किया जाता है । थर्डस्क्वायर का इस्तेमाल कम स्टॉक की स्थिति के खिलाफ परेशान या हेज के अनुमान के लिए किया जाता है। रखरखाव को लंबे समय तक स्टॉक की स्थिति या नकारात्मक पक्ष पर अटकलों के खिलाफ बचाव के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए मेरा पवित्र ग्रैल तब होता है जब मैं एक विशाल डाल विक्रेता को एक्स मात्रा की सामान्य मात्रा के साथ देखना चाहता हूं क्योंकि मेरे व्यापार के दशक के पूरे दशक में से 80 सीबीओई, आईरस्कॉव ने पाया कि उनके पास छोटी चीज़ों के खिलाफ एक छोटी स्थिति नहीं है, इसलिए मैं एक विशाल, विशाल डाल विक्रेताओं के लिए आम तौर पर देखता हूं इसके अलावा, मैं कॉल, जैसे टीएसओ को देखता हूँ ये फरवरी 60 है सच्चे 43, बहुत ज्यादा सुरक्षा नहीं है शेयरों में 17 की बढ़ोतरी होनी चाहिए और सबसे अधिक संभावना है कि उनके पास इसके खिलाफ एक छोटी स्टॉक की स्थिति नहीं है, इसलिए इन्हें देखना एक महान बिंदु है और यह समझाने के लिए कि कौन सा ट्रेड अच्छा है और कौन से ट्रेड्स शेयर की स्थिति के मुकाबले बचाव है। स्पीकर 1: दैनिक आधार पर, आप कितने ट्रेडों पाते हैं कि पांच गुना सामान्य वॉल्यूम पहुंचाना क्या यह बहुत है कि आप को एंड्रयू से चुनना है: मैं बहुत व्यापार करता हूं मुझे लगता है कि मेरे पास अभी लगभग 85 पद हैं, इसलिए आप जानते हैं कि यह दिन पर निर्भर करता है, जैसे आज थोड़ी धीमी थी। आज मैं तीन ट्रेडों पर डाल सकता हूं कल मैंने दस ट्रेडों की तरह रखा, इसलिए हमेशा इर्सस्कॉम की निगरानी। Irsquom इन पर लाभ लेने के रूप में वे बाहर काम करते हैं। मैंने टीएसओ खरीदा मैंने इन कॉलों को 50 के लिए खरीदा था। मैं पहले से ही 70 में कुछ ऑफर कर रहा हूं, जो 40 लाभ है अगर मैं भर गया तो आईआरएसक्वाम हमेशा उन्हें मुनाफे के लिए पेशकश कर रहा है, कुछ मुनाफा भी उतना ही चलाता है, इसलिए मैं औसत दिन कहना है कि 2000 में से 20 ट्रेडों को देखने के लायक हैं, और फिर मैं व्यक्तिगत रूप से अपने स्वयं के पैसे के छह से दस खेलने के लिए उनमें से। स्पीकर 1: उस 20, छः ते दस में, आप क्या देख रहे हैं क्या यह सिर्फ सबसे बड़ा परिवर्तन या किस तरह का अंतर है, जो बनाता है एंड्रयू: मेरा मानदंड सबसे पहले जो मैं देखता हूं वह मात्रा बनाम खुली ब्याज है, इसलिए मैं हमेशा यह सुनिश्चित करना है कि वॉल्यूम खुली रुचि से अधिक है इसका अर्थ यह है कि एक उद्घाटन की स्थिति, एक समापन स्थिति नहीं है। अगली बात जो मैं हमेशा देखती हूं वह पूरी बोर्ड में ओपन इंटरेस्ट देखना चाहती है, इसलिए कल टीएसओ में यह किसी भी स्ट्राइक पर किसी भी समय की समाप्ति का सबसे बड़ा आदेश था, जिससे मुझे व्यापार को थोड़ा और अधिक करना चाहिए , और फिर मैं चार्ट को देखो यदि कोई बुलंद चार्ट और गतिविधि बुलंद है तो मैं एक व्यापार पर लगाऊंगा। कल टीएसओ में चार्ट वास्तव में बहुत, बहुत मंदी वाला था, लेकिन मैं अभी भी व्यापार पर लगा हुआ हूं, इसलिए मुझे यह सुनिश्चित करना है कि चार्ट लाइन खत्म हो गई है। जब मेरे पास उन सभी मापदंड हैं, तो मैं जोखिम बनाम बना सकता हूं, इनाम व्यवस्थाओं को बना सकता हूं। मैं कभी भी नग्न कॉल नहीं बेचता, डोनसक्वाट बेचने के लिए स्ट्रेटोस नग्न उस स्ट्रक्चर का झटका खतरा, ठीक है। इर्सस्कॉव एक व्यापारी के रूप में पहले उड़ाया गया था शुक्र है कि यह लगभग आठ साल पहले था, लेकिन मैं अब और बाहर फेंकना चाहता हूं, इसलिए मैंने हेज फंड ट्रेडिंग के आधार पर जोखिम बनाम इनाम सेटअप पर डाल दिया। स्पीकर 1: आपके समय के लिए एंड्रयू धन्यवाद। एंड्र्यू: धन्यवाद। स्पीकर 1: मनीशो विडियो नेटवर्क देख रहे हैं। एक टिप्पणी पोस्ट करें आगामी सम्मेलन हमसे संपर्क करें असामान्य विकल्प गतिविधि के साथ स्टॉक्स विवरण: असामान्य रूप से सक्रिय विकल्प अक्सर यह संकेत दे सकते हैं कि किसी स्टॉक में एक बड़ी घटना होने वाली है, या अनौपचारिक निवेशकों (लाभ उठाने के बजाय विकल्पों का उपयोग करके) संभावित रूप से एक तर्कहीन शर्त बना रहे हैं । यहाँ 1 9 नवंबर, 2014 तक असामान्य रूप से उच्च विकल्प मात्रा वाले शेयरों की एक सूची दी गई है। यह भी सूचीबद्ध असामान्य मात्रा के साथ विशिष्ट विकल्प है। सबसे ज्यादा देखी गयी पोर्टफोलियो 11.24.14 07:56 AM बाल्ममोर (स्टॉकपिकर) - यह धन्यवाद, आपके टर्की और मैश किए हुए आलू को स्टॉक लाभ की तरफ से मिला है। यह आश्चर्य की बात हो सकती है, लेकिन सांख्यिकीकर्ता 11.21.14 11:27 AM बाल्टीमोर (स्टॉकपिकर) - मुझे कौन-से शेयर खरीदना चाहिए I अनन्त प्रश्न यह है कि ज्यादातर निवेशक अपने सबसे ज्यादा समय सोचते हैं। लेकिन यह टी है

No comments:

Post a Comment